कोलिन डिग्रैंडहोम ने ठोकी तूफानी फिफ्टी, न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को चटाई धूल…

नई दिल्ली: New Zealand vs England 3rd T20: न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज कीवी टीम की मेजबानी में खेली जा रही है। इस सीरीज का पहला मुकाबला मेहमान टीम इंग्लैंड ने जीता था, लेकिन लगातार दो मुकाबले जीतकर मेजबान टीम न्यूजीलैंड ने इस पांच मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल कर ली है। तीसरे टी20 मैच में कीवी टीम ने इंग्लैंड को 14 रन से हराया है।

नियमित कप्तान केन विलियमसन की गैरमौजूदगी में कमान संभाल रहे अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउदी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। नेल्सन के ग्राउंड पर खेले गए इस मुकाबले में कीवी टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 180 रन बनाए। न्यूजीलैंड की ओर से ऑलराउंडर कोलिन डिग्रैंडहोम ने तूफानी बल्लेबाजी कर 55 रन बटोरे और टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया जो जीत के लिए काफी रहा।

बैटिंग ऑलराउंडर कोलिन डिग्रैंडहोम महज 27 गेंदों मे अपना तीसरा अर्धशतक छक्के के साथ पूरा किया। हालांकि, अगली सात गेंदों पर वे सिर्फ 4 रन बनाकर आउट हो गए। ग्रैंडहोम के अलावा मार्टिन गप्टिल ने 33, रोस टेलर ने 27 और जेम्स नीशम ने 20 रन की पारी खेली। इंग्लैंड की ओर से टॉम कुरन को दो, सैम कुरन, साकिब महमूद, पैट्रिक ब्राउन और मैथ्यू पार्किंसन को एक-एक विकेट मिला।

उधर, 181 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इयोन मोर्गन की कप्तानी वाली इंग्लैंड की टीम 20 ओवर खेलकर 7 विकेट के नुकसान पर 166 रन ही बना पाई और मैच 14 रन के अंतर से हार गई। इंग्लैंड को अच्छी शुरुआत मिली, लेकिन मिडिल ऑर्डर ने टीम को दुविधा से नहीं निकाला। सलामी बल्लेबाज डेविड मलान ने 55 और जेम्स विंस ने 49 रन की पारी खेली। कीवी टीम की ओर से लौकी फर्गुसन और ब्लैर टिकनेर को दो-दो विकेट मिले।

Nikita Patel…