भारत-बांग्लादेश के बीच खेला गया मैच टी20 फॉर्मेट का 1000 इंटरनेशनल मुकाबला…

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम को बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। इस जीत के साथ मेहमान टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। यह बांग्लादेश के खिलाफ भारत की टी20 में पहली हार थी। इस हार के बाद कमतर आंकी जा रही बांग्लादेश ने टीम इंडिया के लिए खतरे की घंटी बजा दी है।

भारत दौरे पर आई बांग्लादेश की टीम के दो धाकड़ खिलाड़ी साथ नहीं आए हैं। ओपनर तमीम इकबाल ने निजी कारणों से सीरीज से नाम वापस लिया तो स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन पर इंटरनेशनल क्रिकेक काउंसिल ने दो साल का प्रतिबंध लगाया। भारत में खेलते हुए बांग्लादेश ने सीरीज की शुरुआत जीत के साथ की और टी20 में भारत के खिलाफ चले आ रहे हार के सिलसिले को खत्म किया। अब टीम इंडिया को अगले मुकाबले में हार हाल में जीत हासिल करना होगा वर्ना सीरीज हाथ से निकल जाएगा।

सावधान !! पाकिस्तान जैसा ना हो जाए हाल

हाल ही में श्रीलंका ने पाकिस्तान का दौरा किया था और यहां उसने टी20 सीरीज में 3-0 से जीत हासिल कर उसका क्लीन स्वीप किया था। इस दौरे पर श्रीलंका के तमाम सीनियर खिलाड़ियों ने खेलने से मना कर दिया था। इसके बाद श्रीलंका की बेंच स्ट्रेंथ से टीम बनाकर पाकिस्तान में सीरीज खेलने भेजा गया था। कमतर आंकी जा रही टीम ने पाकिस्तान से टी20 सीरीज के तीनों मुकाबले जीती और पाकिस्तान को शर्मनाक हार का कलंक झेलना पड़ा।

श्रीलंका की तर्ज पर ही देखें तो बांग्लादेश ने भी भारत के खिलाफ जीत से शुरुआत कर टी20 सीरीज में बढ़त बनाई है। भारतीय टीम ने अगर वक्त रहते खुद को नहीं संभाला तो उसका हाल पाकिस्तान जैसा हो सकता है।

भारत और बांग्लादेश के बीच खेला गया मैच टी20 फॉर्मेट का 1000 इंटरनेशनल मुकाबला था। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 148 रन बनाए जिसके जवाब में बांग्लादेश ने 19.3 ओवर में महज 3 विकेट खोकर जीत हासिल की। मैच में सिर्फ एक अर्धशतक लगा और वो बांग्लादेश के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम ने लगाया।

Nikita patel…