श्रृंगार में चार चांद लगा रही हैं गोटा जूलरी…

इन दिनों शादी-ब्याह का वक्त जारी है। ऐसे किसी समारोह में शिरकत के उत्साह के बीच यंग गर्ल्स और युवतियों की यह ख्वाहिश भी स्वाभाविक है कि उनकी अदा इतनी मनमोहक हो कि बस सभी उन्हें देखते रह जाएं। चूंकि आकर्षण को पूरा करती है हमारी जूलरी और एक्सेसरीज, इसलिए उनका चुनाव भी बहुत जरूरी है। फैशन एक्सपर्ट्स की मानें तो इन दिनों ट्रेंडी है गोटा जूलरी।

कुछ समय पहले तक शादी में हल्दी और मेहंदी जैसी रस्मों के फंक्शन में होने वाली दुल्हन के साज श्रृंगार में फ्लोरल जूलरी को प्राथमिकता दी जाती थी, पर अब उसकी जगह गोटा पट्टी की जूलरी पसंद की जा रही है। इसमें बैंगल्स से लेकर ईयररिंग्स, नेकलेस, मांग टीका सभी कुछ बेहतरीन डिजाइन्स में अवेलेबल हैं। रेड, पिंक, ग्रीन, ब्लू जैसे चटख रंगों में गोटा की यह जूलरी बहुत ही खूबसूरत लगती है। कंदन स्टाइल स्टोन्स, मोती, मिरर और रेशमी धागों से मिलकर बनी गोटा या गोटा पट्टी की जूलरी ट्रेंडी होने के साथ ही रिच लुक भी देती है। थोड़ी सी सूझबूझ के साथ इस जूलरी में ताजे खूबसूरत फूलों को भी पिरो सकती हैं। गोटा जूलरी की सबसे अच्छी बात है कि इनकी कीमत भी वाजिब होती है।

आजकल ऐसा देखा जाता है कि शादी-ब्याह के समारोहों में गोटा पट्टी की यह जूलरी बास्केट में सजाकर खास मेहमानों के लिए रखी दी जाती है। आप भी ऐसा ही कुछ प्लान कर सकती है। मनुहार के साथ उनसे आग्रह किया जा सकता है कि वे अपनी पसंद से अपने लिए कोई जूलरी पीस चुनें। इससे न सिर्फ मेहमानों का चेहरा खिल उठेगा, बल्कि गोटा की खूबसूरत जूलरी का यह तोहफा उन्हें हमेशा आपके मनुहार भरे सत्कार की याद भी दिलाएगा।

Archana Tiwari…